बेस्ट क्लासिक ब्रैंडेड watches जो कम बजट में लड़कों के लिए है बेस्ट

पुरुष हो या महिला, हर कोई अपने ड्रेसिंग सेंस का लेवल ऊँचा करने के लिए अपनी आउटफिट में अलग अलग एक्सपेरिमेंट करता हैं। ताकि हर किसी की नजर उन पर ही आए। आज के इस आर्टिकल में हम बेस्ट क्लासिक ब्रैंडेड watches  के बारे में चर्चा करेंगे। ऐसे में आप अपनी आउटफिट को और भी क्रिएटिविटी बनाने के लिए एसेसरीज का सहारा ले सकते हैं।

ऐसे में उन एसेसरीज में से एक सबसे महत्वपूर्ण एसेसरीज है वो है आपकी watch एक घड़ी की बदौलत आप अपनी ऑउटफिट को और भी ज्यादा कूल बना सकते हैं।

क्या है watch को पहने का मोटिव

आज के समय में बच्चे हों या युवा हर किसी को घड़ी पहनाने का एक अलग ही चाव होता है। हर इंसान अपने को अच्छा दिखाने के लिए घड़ी को पहनता है। एक क्लासिक वॉच आपकी पर्सनालिटी को निखारने का अच्छा दम रखती है। जरूरी नहीं कि आप एक महंगी घड़ी को पहनकर ज्यादा स्मार्ट लगोगे। आप अपने बजट में आने वाली घड़ी के द्वारा भी अपनी पर्सनालिटी को और ज्यादा इम्प्रुव कर सकते हैं।

हम अपने ब्लॉग पर हमेशा पुरुषों से जुड़े फैशन, स्किल्स और फैशन के दौरान होने वाली गलतियों को भी बताते है। आज हम इस आर्टिकल में घड़ी को खरीदते, पहनते और किस आउटफिट के साथ कौनसी watch पहने उसके बारे में जानेगे।

Watch को खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान रखें।

  • आपको वाच कों ट्रेंड के हिसाब से खरीदनी चाहिए ट्रेंड को जरूर फॉलो करें।
  • ज्यादा हेवी और बड़े डायल वाली वाच को न खरीदे।
  • अगर डेली यूज़ के लिए वाच खरीदनी है तो मेटल चैन वाली watch खरीदे।
  • ऑफिस में जाने के लिए वाच खरीदना चाहते हैं तो metal watch को खरीदे।
  • लेदर स्ट्रैप वाली वाज खरीदनी है, तो आप उसको खास ocation या ऑफिस में कभी कभी पहन सकते हैं। डेली पहनने से लेदर स्ट्रैप खराब हो जाती है।
  • गर्मियों में पहनने के लिए खरीद रहे हैं तो सुवेड स्ट्रैप में ना खरीदे। उसकी बजाय रबर स्ट्रैप, सिलिकॉन स्ट्रैप में खरीदे।
  • घड़ी को उसकी गुणवत्ता के आधार पर खरीदे बकायदा वो कितने मीटर वॉटरप्रूफ वॉच है।

Watch कों कैसे पहने।

  • वाच कों पहनने का नियम ये है कि आप कौनसे हाथ में वाच पहनते हैं अगर राइट हाथ से ज्यादा लिखाई से लेकर या ज्यादा राइट हाथ इस्तेमाल होता है तो लेफ्ट में पहने अगर लेफ्ट ज्यादा इस्तेमाल होता है तो राइट हाथ में वाच पहने।
  • युवा Analog वाच पहने ना कि डिजिटल वाच पहने।
  • वॉच को ज्यादा टाइट या ज्यादा लूज ना पहने।
  • daily एक ही तरह की वाच ना पहने आपके पास अपने बजट के हिसाब से दो या तीन watch होनी चाहिए।

कौनसी Watch को कौन सी आउटफिट के साथ पहने?

  • आप फॉर्मल आउटफिट carry कर रहे हैं तो आपको लेदर या मेटल वाली वाच पहनी चाहिए।
  • अगर आपकी आउट्फिट कैज़ुअल है तो आप लेदर या मेटल के साथ साथ रबड़, सिलिकॉन, फैब्रिक स्ट्रैप वाली watch पहन सकते है ।
  • फॉर्मल और कैजुअल आउटफिट में लेदर वॉच पहन रहे हैं तो आप ब्लैक या ब्राउन कलर की स्ट्रैप वाली वाच पहने।
  • स्पोर्ट्स लुक के लिए ब्लैक या मिलिट्री कलर की रबड़, सिलिकॉन स्ट्रैप वाली वाच पहने।

तो अब जान लेते हैं बेस्ट क्लासिक ब्रैंडेड watches के बारे में।

CASIO WATCH

casio watch में हम बात करेंगे casio A 1612 watch  के बारे में यह बहुत क्लासिक फैशनेबल वाच है। अगर आपका बजट 2000 से 3000₹ तक का है। तो यह watch आपके लिए बेस्ट है बात करें अगर इसकी क्वालिटी की यह एक एनालॉग वाज स्टेनलेस मैटेलिक वॉच है।

 बेस्ट क्लासिक ब्रैंडेड watches
© flipkart

सिल्वर मेटल स्ट्रैप में  इसका डायल कलर ब्लैक है। इसकी लुक मिनरल ग्लास में और भी क्लासिक लगती है । इसकी Water Resistance Depth 30 मीटर की है। कंपनी इसकी दो साल की वारंटी देती है। इस watch को किसी भी ocation पर फॉर्मल और कैजुअल दोनों में पहन सकते हैं।

WROGN WATCH

wrogn watch एक अच्छा ब्रैंड है जो अच्छी और क्लासिक watches  बनाता है। यह ब्रैंड विराट कोहली का ब्रैंड है। wrogn में हम बात कर रहे हैं WRG00031B Analog Watch की अगर आपका बजट 1000₹ तक का है तो आप इस क्लासिक वॉच को खरीद सकते हैं।

बेस्ट क्लासिक ब्रैंडेड watches
© flipkart

इसमें Brown Genuine Leather Strap है। यह 30 मीटर Water Resistance Depth में आती है। डायल कलर की बात करें तो इसका डायल ब्लैक है। इसकी वारंटी 1 साल की है। इसे आप फॉर्मल और कैजुअल आउटफिट में पहने।

MAST & HARBOUR

यह कंपनी भी अच्छी और स्टाइलिश वॉच के लिए जानी जाती है। अगर 1000 ₹ तक के बजट में watch खरीदना चाहते हैं तो इस Mast & Harbour 2049443 watch को जरूर खरीदे यह Analog Watch व्हाइट डायल,Blue Strap में आती है।

बेस्ट watches
© flipkart

यह छह महीने की वारंटी देती है। इसको फॉर्मल आउटफिट में न पहनें। यह casual watch है casual  आउटफिट में ही carry करें।

SEVEN WATCH

यह एक स्टाइलिश वॉच है अगर आप लेदर स्ट्रैप की वाच पसंद करते हैं। 1500₹ तक का बजट है। आप अपने कलेक्शन में इस K-8041M watch को जरूर ऐड करें। यह ब्लैक कलर के डायल, स्लिम और लेदर स्ट्रैप में बहुत ही पसंद की जाती है।

बेस्ट क्लासिक ब्रैंडेड watches
© amazon

 

यह कंपनी 1 साल की वारंटी और 30 मीटर Water Resistance Depth के साथ सेल करती है। इसको आपको फॉर्मल और कैजुअल दोनों आउटफिट में पहन सकते हैं।

NIBOSI WATCH

अगर Rose Gold  स्ट्रैप वाली watch  के शौकीन हैं और इस तरह की watch को खरीदने के उत्सुक हैं। 1500 से 2000 rupess तक बजट में आने वाली इस 2323-WD watch को आप जरूर अपने कलेक्शन में ऐड करें।

बेस्ट क्लासिक ब्रैंडेड watches
© amazon

watch के फीचर की बात करें इसका डायल ब्लैक कलर का है। इसकी स्टेनलेस स्टील रोज़ गोल्ड चेन है। इसका 30 मीटर Water Resistance Depth है। कंपनी एक साल की वारंटी देती है इस एनालॉग वॉच को आप फॉर्मल और कैजुअल दोनों ड्रेस के साथ पहन सकते हैं।

हमने अपने इस आर्टिकल में  बेस्ट क्लासिक ब्रैंडेड watches को ऐड किया है। जो आपके बजट में आसानी से आ जाएगी जिनकी अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और मंत्रा पर अच्छी रेटिंग है जिनको पॉज़िटिव रिव्यु मिले हैं।

Leave a Comment